Home Ambala जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में; नगराधीश ने...

जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव की तैयारियां अंतिम चरण में; नगराधीश ने लिया तैयारियों का जायजा

0
तहलका ख़बर (अम्बाला), 14 दिसम्बर | नगराधीश सुशील कुमार ने आज अधिकारियों के साथ रामबाग मैदान अम्बाला शहर में 16 से 18 दिसम्बर तक आयोजित किये जाने वाले गीता जयंती महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 
सुशील कुमार ने बताया कि यह आयोजन 16 दिसम्बर को प्रात: 9 बजे गीता हवन यज्ञ के साथ आयोजित किया जायेगा। इसके उपरांत 10.30 बजे प्रदर्शनी का उदघाटन तथा 11 बजे मुख्य मंच पर गीता ज्ञान पर आधारित एक सैमिनार आयोजित किया जायेगा। इस सैमिनार में गीता अध्ययन से जुडे विद्यवानों द्वारा जीवन में गीता के महत्व व अन्य सम्बन्धित विषयों पर विस्तृत चर्चा की जायेगी। इस मौके पर हरियाणवी और पंजाबी कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जायेगा।
उन्होने बताया कि 17 दिसम्बर को प्रात: 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक कलाकारों, स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेेंगे। इसके उपरांत रामबाग मैदान अम्बाला शहर से ही भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जायेगा जो शहर के मुख्य बाजारों से होते हुए रामबाग मैदान में ही सम्पन्न होगी। इसी प्रकार 18 दिसम्बर को प्रात: 10.30 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सूफी गायक कुलबीर सिंह, वृदांवन से आये कलाकारों के दल द्वारा बरसाना की होली, मंथन थियेटर ग्रुप द्वारा राधा-कृष्ण नृत्य नाटिका सहित अन्य ज्ञानवर्धक और मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। 
नगराधीश ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रदर्शनी में अपने स्टाल स्थापित करने के साथ-साथ अन्य आवश्यक प्रबंध 15 दिसम्बर तक पूरे कर लें। 15 दिसम्बर को कार्यक्रम स्थल पर ही बाद दोपहर 3 बजे सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक भी बुलाई गई है जिसमें तैयारियों का जायजा लेने के साथ-साथ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये जायेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here