अम्बाला अयान मर्डर के आरोपी ने किया बड़ा खुलासा : गर्लफ्रैंड विवाद बना अयान की जान का दुश्मन

0

अम्बाला | रणजीत नगर में 19 वर्षीय छात्र अयान जायसवाल के मर्डर के मामले में सीआईए-1 ने मोहड़ा के रहने वाले 24 वर्षीय कंवर सिंह रंधावा को अयान के मर्डर के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि कंवर ने अपने पिता मिलाप सिंह की लाइसेंसी रिवॉल्वर से दो गोलियां चलाकर अयान की हत्या कर दी थी। अयान को कंवर ने एक गोली सिर के पीछे मारी जो माथे से आर-पार हो गई और दूसरी गोली कनपटी में मारी जो सिर में धंसी पाई गई। अयान के कत्ल का खुलासा अयान के मोबाइल से हुई आखिरी कॉल से हुई । गर्लफ्रेंड विवाद से पनपी खुनी साजिश के तहत कंवर रंधावा ने उसे कॉल करके घर से बाहर बुलाया था और फिर घर से करीब 200 मीटर दूर सुनसान जगह पर गोली मारकर फरार हो गया था।
मंगलवार शाम को कत्ल करने के बाद रंधावा अपनी बाइक पर घर वापिस आ गया था। घर आकर उसने बिना किसी को कुछ भी बताए चुपचाप पिता की रिवॉल्वर वहीं रख दी, जहां से उठाई थी। उसके बाद वह घर से निकल गया था। उधर, मंगलवार शाम को ही सीआईए ने अयान की मोबाइल कॉल डिटेल से छानबीन शुरू कर दी थी। उसमें रंधावा की कॉल हिस्ट्री थी। उसी आधार पर लोकेशन ट्रेस करते पुलिस मोहड़ा में रंधावा के घर पहुंच गई। जिस वक्त पुलिस रंधावा के घर गई उस वक्त रंधावा घर पर नहीं था। पुलिस उसके ताया ज्ञान सिंह को पूछताछ के लिए साथ ले गई। सारी रात पुलिस अयान के घर पर चौकस रही । रात को करीब 4 बजे कंवर अपने घर लौटा | गांव के सरपंच अमरजीत सिंह व परिजन कंवर को सीआईए लेकर गए और रिवॉल्वर भी साथ ले गए।
कंवर और लड़की दोनों एसए जैन कॉलेज में ही पढ़ रही
रंधावा ने अयान और लड़की की आपसी बातचीत के शक में हुआ कत्ल
पुलिस की  जांच में सामने आया है कि मर्डर की वजह गर्लफ्रेंड विवाद है। कंवर एसए जैन कॉलेज में बीए सेकेंड ईयर का छात्र है, बताते हैं कि लड़की भी इसी कॉलेज में पढ़ती है। अयान एसए जैन सीनियर मॉडल स्कूल में 12वीं तक पढ़ा है। अयान कि इस लड़की से दोस्ती थी। उसके बाद बीकॉम की पढ़ाई के लिए अयान ने दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में दाखिला ले लिया था। तब उसका संपर्क लड़की से कम हो गया था। इसी बीच रंधावा की इसी लड़की से दोस्ती हो गई। कोरोना के कारण लॉकडाउन में कॉलेज बंद होने पर मार्च 2020 में अयान दिल्ली से अपने घर आ गया। इसी बीच रंधावा को शक था कि लड़की फिर से अयान से बात करने लगी है। पिछले दिनों इसी बात को लेकर विवाद हुआ था और रंधावा अयान को लेकर लड़की के घर तक पहुंच गया था। उसी के बाद से रंधावा अयान से रंजिश पालकर बैठा था। बता दें कि रंधावा के पिता मिलाप सिंह मोहड़ा का खेती बाड़ी का काम है और गांव के गुरुद्वारे में सेवा भी करते है।
दुश्मनी बढ़ते देख लड़की ने दोनों से बात बंद कर दी थी
यह बात भी सामने आई है कि अयान व रंधावा में दुश्मनी बढ़ती देख लड़की ने चेतावनी दे दी थी कि वो दोनों में से किसी से भी बात नहीं करेगी। शक व गुस्से में रंधावा होश गंवा बैठा था और अयान को रास्ते से हटाने की ठान ली। उसने मंगलवार शाम को पांच से साढ़े 5 बजे के बीच कॉल करके अयान को बातचीत के लिए घर से बाहर बुलाया था। रंधावा पिता की रिवॉल्वर लेकर बाइक पर रणजीत नगर पहुंच गया। बातचीत के दौरान ही तैश में आकर रंधावा ने दो गोली मारी। रंधावा माता-पिता का इकलौता बेटा है। कैंट के फारुखा खालसा स्कूल से 12वीं करने के बाद उसने जेबीटी की पढ़ाई की थी। मोहड़ा के लोगों ने बताया कि गांव में उसका रिकॉर्ड ठीक था। सीआईए इंचार्ज संदीप ने बताया कि आरोपी को मोहड़ा टी-पॉइंट से काबू किया गया है। पूछताछ के लिए आरोपी को कोर्ट से रिमांड पर लिया जाएगा। मेडिकल बोर्ड ने बुधवार को अयान के शव का पोस्टमार्टम किया। अयान के पिता संजीव जायसवाल का पान-बीड़ी का काम है जबकि मां कविता एसए जैन सीनियर मॉडल स्कूल में आर्ट एंड क्राफ्ट की टीचर हैं। अयान के बड़े भाई अपूर्व की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज हुआ था। अपूर्व गुड़गांव में नौकरी करता है और लॉक डाउन के बाद से घर पर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here